Banner 728x90 - 3327363

Who needs motivation? How do I get motivation?

Inspirational quotes in Hindi, motivation for life , motivational quotes in Hindi, inspirational quotes gives you motivation to do something to achieve something


    नमस्कार दोस्तो मुझे लगता है कि आप खुद को खुद ही inspire कर सकते हो आप को किसी की जरूरत नहीं है सिवाय जुनून के को आपको कहे की तुझे कुछ करना है तू ऐसे ही बैठा भी रह सकता है ।

     मगर कुछ कहानियां हमें बताती है कि कुछ करने से ही हासिल होता है ना कि उसके बारे में सोचने से।


      जब आप किसी लड़की को प्यार करते है तब क्या लड़की को अपने आप पता चल जाता है कि आप उसे प्यार करते है आपको कुछ ना कुछ करना ही पड़ता है जिससे उसे अहसास हो की आप उससे प्यार करते हो
चाहे वो उसके पीछे पीछे जाके उसे घर छोड़ना हो या उसके मोहले या गली में चक्कर लगाने हो या उसकी तरफ देखते रहना हो।
     मतलब साफ है कि कुछ करना ही पड़ता है ।
            आप अपने आस पास देखते हो की कोई व्यक्ति पहले गरीब था और रातो रात अमीर हो गया आप इसके पीछे की बस एक साइड को देख रहे हो आप यह नहीं देखते की उस व्यक्ति ने इस एक रात के लिए कितनी रातें जागा है तब जाकर उसे ये रात मिली है।
       एक आशिक कभी अपने प्यार को हासिल नहीं कर पाता जब तक उसके पीछे भागे नहीं कोई लड़की कभी एक बार में ही किसी लड़के को हां नहीं कहती मगर प्यार समय मांगता है ।
         वैसे ही एक सफल व्यक्ति भी तभी सफल होता है जब वो समय देता है ।
           "जीतने के लिए समय देना जरूरी है"


                  "  A great success
             wants your efforts and time  "


कुछ लोग बस एक बार जीतने के लिए दौड़ते है फिर रुक जाते है और उनके नीचे काम करते है जो अब भी दौड़ रहे है।
     कभी भी इंसान को संतुष्ट नहीं होना चाईए उसे भूख होनी चाहिए मेरा मतलब यहां पैसों से नहीं है उसे कभी भी रुकना नहीं चाहिए बस चलते चलो आज आपके पास बहुत उदाहरण है जैसे कि
          मुकेश अंबानी ,बिल गेट्स ,मार्क जुकरबर्ग
आज इनके पास कोई कमी नहीं है वो चाहे तो अपनी ज़िन्दगी आराम से काट सकते है मगर उनमें आज भी भूख है कुछ करने की वो आज खुद की कहानी से ही inspire होते हैं ।
       इसलिए खुद को inspire रखने की वजह ढूंडो खुद को मोटिवेट रखो ।

खुद से सवाल करो जो सोचेगा वही पाएगा क्योंकि जो सोचता है वही उसे पूरा करने की हिम्मत रखता है और कोशिश करता है और वह जीता जीतता है।

आपकी सक्सेस का कोई अंतिम बिंदु यानी कि कोई destination नहीं होनी चाहिए कि कल को लोग कहे की वो उस का सपना था जो उसने पूरा कर लिया
     मगर लोगो को यह केहने पर मजबूत करो की जो उसका सपना था उसको उसने कैसे पूरा किया आपकी कहानी लोगो तक पहुंचनी चाहिए कि उसने कैसे अपने सपनों को पूरा किया।


          Success is not a destination                              success is a journey


Live it
मेहनत करते रहो
 आगे बढ़ते रहो
Keep smiling


Post a Comment

0 Comments